सतीज्लेवर्स डकैती मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर
गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व उसलापुर और सकरी के बीच स्थित सती ज्वेलर्स में डकैती का असफल प्रयास करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया इसमें तीन आरोपियों को पुलिस ने झारखंड से तथा दो आरोपियों को बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है।

इस डकैती के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान प्रशंत अग्रवाल ने बताया कि सती ज्वेलर्स में डकैती का असफल प्रयास करने वाले आरोपियों की पुलिस द्वारा सरगर्मी के साथ तलाश की जा रही थी। पुलिस ने अपने मुखबीरों को सचेत कर जरा सा क्लू मिलने पर पुलिस को इत्तला करने को कहा गया था। पुलिस कप्तान ने बताया कि आरोपियों की पतासाजी और उन सतत निगरानी रखने के लिये पुलिस ने आठ टीमो को लगा रखा था। इस दौरान पुलिस ने करीब 700 संदेहियों से पूछताछ  की करीब 200 सीसीटीवी कैमरे के फूटेज को खंगाला। पुलिस कप्तान ने बताया कि पुलिस के हाथों उस महत्वपूर्ण सुराग लगा जब आरोपियों छूटा हुआ बैग उन्हें जांच के दौरान मिला इसी बैग के सहारो पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में सफल रही।

पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि घटना के महज चार दिनों के भीतर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गये आरोपियों में बिलासपुर तालपारा निवासी 40 वर्षीय दिनेश बांधेकर,बिलासपुर मरार गली मगरपारा निवासी 39 वर्षीय राजू साव को गिरफ्तार किया। इन दोनों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो इस डकैती में शामिल तीन अन्य आरोपियों के शामिल होने की जानकारी मिली। पुलिस ने झारखंड के पुराना कब्रिस्तान करबला चौक थाना पतरातु जिला रामगढ़ निवासी 39 वर्षीय मोहम्मद अजहर अंसारी,व 24 वर्षीय जितेंद्र शर्मा उर्फ छोटू ठाकुर तथा रामगढ़ थाना नैसारा निवासी 22 वर्षीय मोहम्मद नजीर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है।

उल्लेखनीय है कि 25 जनवरी को आरोपी डकैती की नीयत से सती ज्वेलर्स में घुसे थे और वहां उस समय ज्वेलर्स के संचालक तथा अन्य लोगों को अपने काबू में लेने का प्रयास किया। इस दौरान संचालक मनोज ने साहस का परिचय देते हुए एक डकैत से भीड़ गया और और उसे छुड़ाने में उसके दूसरे साथी वहां पहुंचे इस दौरान डकैतों ने मनोज पर गोली चलाई जिससे उसकी बांह में लगी उसे तत्काल इलाज के लिये अपोलो में भर्ती किया गया था जहां से वह स्वस्थ होकर घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहा है।

Source : Agency

6 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]